किलेशन : बिना आपरेशन (शल्य क्रिया) के ब्लोकेज हटाने की विधि

अथेरोस्व्केलेरोसिस रोग के लिए शस्त्रक्रिया द्वारा उपचार करने के बजाय किलेशन थेरपी बहुत सुरक्षित और बेहद असरकारक उपचार पद्धति है । किलेशन थेरपी की मदद से बायपास सर्जरी को टाला जा सकता है । इतना ही नहीं प्रतिरोधक उपचार के तौर पर भी इसका उपयोग किया जा सकता है ।

-लिनस पोलिंग
(दो नोबेल पुरस्कार विजेता)Chelation Therapy

बाईपास सर्जरी एवं एंजियोप्लास्टी के बिना भी ब्लोकेज दूर किए जा सकते हैं । आजकल ई.डी.टी.ए. किलेशन थेरेपी नामक वैकल्पिक चिकित्सा उपलब्ध है ।

इसमें EDTA ड्रिप या ओरली  कुछ सप्लीमेंट्स के साथ दिया जाता हैं ।
सामान्य तौर पर हृदय को शुद्ध रक्त पहुंचाने वाली तीन बड़ी और महत्वपूर्ण नसें होती है । इन नसों में होने वाले रोग को कारोनरी आर्टरी डिसीज (CAD) कहा जाता है । दिल का दौरा कोरोनरी हार्ट डिसीज का एक प्रकार है । दिल का दौरा (हार्ट अटेक) यानी कि हृदय को रक्त की आपूर्ति अचानक बंद हो जाना जिसके कारण हृदय के कई स्नायू आधे मृत या पूरी तरह मृत हो जाते हैं । यह अवस्था बेहद गंभीर होती है । एथेरास्क्लेरासिस (Atherosclerosis) ग्रीक भाषीय शब्द है । उम्र बढ़ने के साथ हर व्यक्ति को यह होता ही है।

मेरे परिजनो ने सफलता पूर्वक उक्त उपचार कराया है ।

( to be continued)

7 विचार “किलेशन : बिना आपरेशन (शल्य क्रिया) के ब्लोकेज हटाने की विधि&rdquo पर;

  1. छतरपुर, म.प्र. के श्री सोहन लाल जी तिवारी मेरे मित्र हैं। उनके 48 वर्षीय पुत्र के हार्ट की मेल वेसल में 99 प्रतिशत ब्लॉक था। उन्होंने मुझे उसकी एंजियोग्राफी की रिपोर्ट भी भेजी और मेरी राय मांगी। (हालांकि एंजियोग्राफी करवाने के बाद वह कीलेशन उपचार ले चुका था।) मैं कीलेशन उपचार पर विश्वास नहीं करता था, इसलिए मैंने उन्हे तुरंत मेदांता जाकर उपचार करने की सलाह दी। वे तुरंत मेदांता गये और वहां उनके पुत्र की दोबारा से एंजियोग्राफी हुई। डॉक्टर ने बताया कि उनके कोई ब्लॉक नहीं है….. मतलब कीलेशन उपचार ने उनके सारे ब्लॉक खोल दिये थे….. ये हैं कीलेशन उपचार का चमत्कार…. जिसे ऐलोपेथी गलत बतलाती है। डॉ. ओम प्रकाश वर्मा

  2. मेरे नाना जी जिनका उम्र 75 साल है उनके हार्ट में 2 जगह ब्लोकेज है। एनजीओग्राफी के बाद एम्स के डॉक्टर ने ओप्रसन कराने के लिए बोला है।
    मैं किलेसन उपचार के बारे में जानना चाहता हूँ। इसमें कितना खर्च आयेगा।
    9162881739

एक उत्तर दें

